LATEST:


विजेट आपके ब्लॉग पर

सोमवार, नवंबर 14, 2011

कोलकाता टेस्ट में बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

कोलकाता टेस्ट का पहला दिन भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा, विशेषकर भारत की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के नाम जिन्होंने अपना 36 वां शतक जड़ा. भारत ने हालाँकि अंतिम क्षणों में दो विकेट गंवा दिए, लेकिन राहत की बात यह रही कि उनमें एक विकेट नाईट वाचमेन के रूप में उतरे इशांत शर्मा का था. अभी भी लक्ष्मण 73 रन पर खेल रहे हैं. युवराज़ और धोनी के रूप में दो विशुद्ध बल्लेबाज़ बाकी हैं. 346 रन स्कोरबोर्ड पर जुड़ चुके हैं. भारतीय टीम यहाँ से 500 का स्कोर जरूर सोच रही होगी. कुलमिलाकर भारत के लिए पहला दिन बहुत अच्छा रहा. अगर दूसरे दिन भी भारतीय खिलाडी इसी प्रकार से खेले तो मैच पर पकड मजबूत हो जाएगी. 
                             मीडिया सचिन को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हो रहा है. आज भी मुख्य रूप से कहा जा रहा है कि सचिन फिर महाशतक से चूके. शतक से चूकना शब्द तब जायज होता अगर सचिन ने 80 - 90  रन बनाए होते. हर समय शतक का गान मुझे नहीं लगता टीम और सचिन दोनों में से किसी के भी हित में है. आखिर जो खिलाडी 99 शतक लगा चुका है, उसके लिए एक और शतक कितनी बड़ी बात है. पहले भी सचिन ने हर मैच में तो शतक लगाया नहीं, फिर अब हर मैच में शतक की उम्मीद क्यों ? शतक तो लगना ही है, आज नहीं तो कल. हाँ, हम शतक-शतक का राग अलाप कर सचिन पर ही दवाब बढ़ा रहे हैं. 
                  कोलकाता टेस्ट में सचिन के आउट हो जाने पर अब सबका ध्यान एक बार फिर खेल पर होगा. बल्लेबाजों ने काफी हद तक अपना काम कर दिया है. गेंदबाजों ने अगर दिल्ली टेस्ट जैसा प्रदर्शन किया तो जीत बहुत दूर नहीं लग रही. 


                                * * * * *

1 टिप्पणी:

Navin C. Chaturvedi ने कहा…

दबाब वाली बात सही है

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...