LATEST:


विजेट आपके ब्लॉग पर

शनिवार, जुलाई 30, 2011

कर दो इंग्लैण्ड को चित्त

लार्ड्स में पहला टेस्ट हारते ही पूरा इंग्लिश मीडिया भारत के विरुद्ध भडास निकालने लग गया . भारत का नम्बर एक होना अंग्रेज़ो को कितनी पीड़ा दे रहा है ,इस बात के स्पष्ट प्रमाण मिल रहे हैं ,लेकिन किसी की ईर्ष्या से कुछ फर्क नहीं पड़ता .भारत का नम्बर वन का ताज उसकी मेहनत है और जब तक विधिवत रूप से वह इस सिंहासन से नहीं उतरता ,तब तक किसी को इस पर टीका टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं बनता ,लेकिन इंग्लिश मीडिया लगातार इंग्लैण्ड को नम्बर वन बताने पर तुला है .
        इंग्लिश मीडिया के दुष्प्रचार को सार्थक ढंग से लेकर टीम को करारा जवाब देना ही होगा .इंग्लैण्ड को रोकना आत्मसम्मान की बात हो गई है .ट्रेंटब्रिज टेस्ट इस मामले में कड़ी चुनौती है .इसका पहला दिन हालांकि अंत में बहुत सुखदायी तो नहीं रहा और भारत अच्छी पकड़ बनाने से चूक गया , फिर भी भारतीय गेंदबाज़ी को स्तरहीन कह रहे इंग्लिश मीडिया को भारतीय गेंदबाज़ इतना अहसास दिलाने में तो कामयाब रहे ही कि अगर इंग्लैण्ड नम्बर वन का दावेदार है तो भारत अभी तक नम्बर वन है .
        ट्रेंटब्रिज में भारतीय गेंदबाजों ने जहीर के बिना इंग्लिश टॉप आर्डर को झकझोर कर रख दिया . अंतिम दो विकेट हालांकि 100 रन के लगभग जोडकर इंग्लैण्ड को संकट से कुछ हद तक निकालकर ले गए फिर भी भारतीय गेंदबाजों ने लार्ड्स के बुरे प्रदर्शन को पीछे छोडकर सराहनीय प्रदर्शन किया है .अब बारी बल्लेबाजों की है . अभिनव मुकंद निराश कर चुके हैं ,देखना है बाकी बल्लेबाज़ अपनी जिम्मेदारी निभा पाते हैं या नहीं . भारतीय बल्लेबाजों को जिम्मेदारी निभानी होगी उन्हें कम-से-कम 150 रन  की बढ़त लेने की सोच रखकर चलना होगा .अगर भारत ऐसा कर पाया तो उन सब प्रश्नों के जवाब मिल जाएंगे जो इंग्लिश मीडिया उठा रहा है .

                           * * * * *

कोई टिप्पणी नहीं:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...