LATEST:


विजेट आपके ब्लॉग पर

शनिवार, फ़रवरी 04, 2012

अब होगा त्रिकोणीय मुकाबला

टेस्ट और टी-20  के बाद अब बारी है एकदिवसीय मुकाबलों की । टेस्ट में भारत बुरी तरह से हारा . टी-20 की शुरुआत भी बहुत अच्छे तरीके से नहीं हुई लेकिन अंतिम टी-20 को जीतकर भारतीय टीम ने दिखाया की युवा खिलाडी टक्कर देने का इरादा रखते हैं ।अब त्रिकोणीय मुकाबला है । तीसरी टीम श्रीलंका की है । आस्ट्रेलिया त्रिकोणीय श्रृंखला में मजबूत दावेदार है । पिछले दौरे में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया  को हराकर श्रृंखला जीती थी । ऐसे मौके कम ही आते हैं । श्रीलंका और भारतीय दोनों टीमें विदेशी पिचों पर संघर्ष करती हैं, ऐसे में आस्ट्रेलिया के फाइनल में खेलने की संभावना ज्यादा है । श्रीलंका और भारतीय टीम में असली मुकाबला है । जो टीम आस्ट्रेलिया को हरा देगी , उसकी फाइनल खेलने की उम्मीद बढ़ जाएगी । भारत और श्रीलंका के बीच चार मैच होंगे । ये मैच दूसरी फाइनलिस्ट टीम को निर्धारित करेंगे ।
                         अंतिम टी-20 को देखते हुए भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने के आसार काफी प्रबल हैं क्योंकि भारतीय टीम आस्ट्रेलिया को जहाँ टक्कर देगी वहीं श्रीलंका पर भारी पड़ सकती है । श्रीलंका और भारत दोनों बाहरी टीमें होने के कारण बराबरी पर हैं । श्रीलंका की टीम वैसा कोई हौवा भी नहीं पैदा करती जैसा आस्ट्रेलियाई टीम इस समय किये हुए है । विश्व कप के फाइनल में हमने उसे मात दिया है । इन सब बातों को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि टीम दब कर नहीं खेलेगी और जब भारतीय खिलाडी आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे तब उनके जीतने की संभावना भी बढ़ जाएगी ।
                         त्रिकोणीय श्रृंखला की शुरुआत भारत आस्ट्रेलिया के मैच से हो रही है । इस मैच का प्रदर्शन पूरी सीरिज के प्रदर्शन को तय कर सकता है । अगर भारतीय टीम का प्रदर्शन जुझारू रहा तो निश्चित रूप से  फाइनल में पहुंचने की उम्मीद जीवंत हो उठेगी ।

* * * * *

                          

1 टिप्पणी:

कुमार राधारमण ने कहा…

किसी को दिलचस्पी नहीं रह गई है। लोग अब बहुकोणीय आईपीएल का इंतज़ार कर रहे हैं।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...