LATEST:


विजेट आपके ब्लॉग पर

बुधवार, फ़रवरी 23, 2011

रोमांचक होंगे अगले कुछ मैच

भारत - इंग्लैण्ड की टीमें 27 फरवरी को आमने - सामने होंगी . दोनों टीमें अपना पहला मैच जीत चुकीं हैं , हालाँकि दोनों का प्रथम मैच अपेक्षाकृत कमजोर टीम से था . भारत ने प्रथम मैच आसानी से जीता , लेकिन इंग्लैण्ड को संघर्ष करना पड़ा . इंग्लैण्ड - नीदरलैंड के मैच से ही विश्व कप में रोमांचक मैचों की शुरुआत हुई है , नहीं तो शुरूआती सभी मैच एक तरफा थे . अब आगे के कुछ मैच फिर रोमांचक होने की सम्भावना है . भारत के मैच से पूर्व द.अफ्रीका का वेस्ट इंडीज से , आस्ट्रेलिया का न्यूज़ीलैंड से और पाकिस्तान का श्रीलंका से मैच है .ग्रुप में स्थान निर्धारण के दृष्टिकोण से ये सभी मैच महत्वपूर्ण होंगे . विश्व कप मुकाबलों में वेस्ट इंडीज की टीम द.अफ्रीका के लिए मुश्किल प्रतिद्वन्द्वी साबित होती रही है , लेकिन इस बार का मैच 1996 के विश्व कप की तरह आर-पार का मैच नहीं है अत: द.अफ्रीका पर दवाब नहीं होगा और वे मिशन वर्ल्ड कप की शुरुआत जीत से करने को आतुर होंगे . आस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड दोनों अपने दूसरे मैच में आमने-सामने होंगे . आस्ट्रेलिया का पहला मैच उसके खुद के स्तर के अनुसार कुछ निराशाजनक था , वहीं न्यूज़ीलैंड एक तरफा जीत हासिल कर चुका है . न्यूज़ीलैंड - आस्ट्रेलिया के मैच वही दर्जा  रखते हैं जो भारत - पाकिस्तान के मैच . ऐसे में नजदीकी मुकाबला देखने को मिलेगा ऐसी पूरी सम्भावना है . पाकिस्तान - श्रीलंका का मैच भी कम रोमांचक नहीं होगा . हाँ श्रीलंका की टीम घरेलू स्थिति का लाभ उठाना चाहेगी .
            रही भारतीय दर्शकों की बात तो उन्हें भारत - इंग्लैण्ड के मैच का बेसब्री से इंतजार होगा . भारतीय टीम की ताकत बल्लेबाज़ी है , ये सभी जानते हैं , इसका नमूना वे पहले मैच में दिखा भी चुके हैं . उधर इंग्लैण्ड के गेंदबाज़ नीदरलैंड के खिलाफ धारहीन नजर आए , उन्हें भी बल्लेबाजों ने ही बचाया . भारतीय गेंदबाज़ी भी बहुत प्रभावशाली नहीं अत: यह मैच बल्लेबाजों का होना चाहिए . इस मैच में बड़े स्कोर की उम्मीद दर्शक कर सकते हैं . भारतीय टीम श्रीसंथ की जगह चावला या नेहरा को खिला सकती है . उसके गेंदबाजों को इस मैच में प्रभावपूर्ण प्रदर्शन करना ही होगा क्योंकि अकेली बल्लेबाज़ी से विश्व कप नहीं जीता जा सकता . भारतीय गेंदबाज़ कब रंग में लौटते हैं सबकी नजरें इसी तरफ हैं .
        
                           * * * * * 
           

2 टिप्‍पणियां:

Bisari Raahein ने कहा…

दिलबाग जी अगर सट्टा बाजार के कारण फैली अफवाहों ( तथ्यों ) की माने तो इस वर्ल्ड कप के अधिकतर मैच फिक्स हो चुके हैं , यहाँ तक कि भारत को इस कप का विजेता घोषित कर दिया गया है अगर इन बातों में जरा भी सचाई है तो हम और आप फिजूल में ही मैचों का विश्लेषण करके और भविष्यवाणियों के कयास लगाकर अपना कीमती समय बर्बाद करने में लगे हुए हैं .

ZEAL ने कहा…

भारत के जीतने का इंतज़ार कर रही हूँ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...