LATEST:


विजेट आपके ब्लॉग पर

सोमवार, जनवरी 17, 2011

Kaun khalega World Cup

टेस्ट श्रृंखला को बराबरी पर रोकने के बाद और टी-20 जीतने के बाद भारतीय टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला में भी शानदार वापिसी की है . हालाँकि दोनों मैचों में बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है , लेकिन दूसरे मैच में गेंदबाजों के प्रदर्शन की बदौलत श्रृंखला रोमांचक मोड़ पर आ गई है .श्रृंखला किस तरफ जाएगी यह अभी देखना होगा , लेकिन चयनकर्ताओं के लिए खिलाडियों का प्रदर्शन देखने का आखिरी मौका था . आगे का प्रदर्शन विशेष महत्व नहीं रखेगा क्योंकि तब तक विश्व कप के लिए टीम चुनी जा चुकी होगी .
        फ़िलहाल लाख टके का सवाल यही है कि कौन खेलेगा विश्व कप ? 15  सदस्यी टीम की घोषणा 17 जनवरी को होने वाली है .ज्यादातर खिलाडी निश्चित हैं . असली चुनाव दो-तीन खिलाडियों को लेकर है . 15 में से 7 बल्लेबाज़, 1 विकेटकीपर , 1 हरफनमौला   और 6 गेंदबाज़  का चयन उचित  होगा . बल्लेबाजों में सचिन , सहवाग , गम्भीर  का चयन निश्चित है . मध्यक्रम  में युवराज , कोहली . रैना ,रोहित शर्मा   और सौरब तिवारी  दौड़ में हैं , जिसमे तिवारी के चयन कि सम्भावना कम है . विकेटकीपर का चयन तो निश्चित है ही . हरफनमौला में रविन्द्र जडेजा और यूसफ पठान में से एक का चयन होगा . इनमें पठान के दावेदारी मजबूत है .
                           गेंदबाजों में 4 तेज़ गेंदबाज़ और 2 स्पिनर रखे जाएँगे . हरभजन और जहीर का चयन निश्चित है . स्पिनर के लिए अश्विन , मिश्रा और चावला  में टक्कर है लेकिन बाज़ी अश्विन के हाथ लगती नजर आ रही है .तेज़ गेंदबाजों में मुनाफ ने अपनी दावेदारी मजबूती से प्रस्तुत की है . प्रवीन , नेहरा , इशांत और श्रीसंथ अन्य दावेदार हैं . इशांत की दावेदारी इनमें से कमजोर है . शेष तीनों में से किसी दो का चयन होना चाहिए .
       टीम की घोषणा के साथ ही विश्व कप का बिगुल बज उठेगा . अब  खिलाडियों के लिए जौहर दिखाने का मौका होगा .

कोई टिप्पणी नहीं:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...