LATEST:


विजेट आपके ब्लॉग पर

रविवार, सितंबर 02, 2012

बेंगलुरु टेस्ट रोमांचक मोड़ पर


तीसरे दिन के खेल की समाप्ति पर बेंगलुरु टेस्ट रोमांचक मोड़ पर आ चुका है । यहाँ से भारत के जीतने के आसार हैं, लेकिन न्यूजीलैंड वापिसी कर सकता है । चौथी पारी में 250 रन से उपर का लक्ष्य असंभव भले ही न हो, लेकिन मुश्किल जरूर है । भारतियों के लिए अच्छी खबर यही है कि पिच अभी बहुत बुरी स्थिति में नहीं है । न्यूजीलैंड के स्पिनर भी कारगर नहीं , ऐसे में जीत की उम्मीद और बढ़ जाती है ।
 यहाँ तक इस मैच में अभी तक का प्रदर्शन है, भारतीय टीम न्यूजीलैंड पर हावी नहीं हो पाई है । पहले बल्लेबाजी करते हुए टेलर ने तेज-तर्रार रन बनाकर भारत को संकट में डाला तो फिर साउथी का जबर्दस्त प्रदर्शन भारतियों को 12 रन से पिछड़ने के लिए मजबूर कर गया । भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन किया है । न्यूजीलैंड ने 232 रन पर नौ विकेट खो दिए हैं और उनकी कुल बढत 244 रन हो गई है । भारत को कल आते ही अंतिम विकेट चटकानी होगी । भारत को 250-260 रन का लक्ष्य मिलेगा, इसे पाने के लिए गंभीर और सचिन को भी रन बनाने होंगे ।
 सचिन के इस मैच में बोल्ड होते ही लोगों ने  बढती उम्र का जिक्र शुरू कर दिया है । यह सच है कि सचिन पूरे रंग में नहीं, लेकिन सचिन पर ऊँगली उठाना अभी जल्दबाजी होगी । सचिन निश्चित रूप से हर बार की तरह इस बार भी जल्द ही वापिसी करेंगे ।द्रविड़, लक्ष्मण के सन्यास के बाद देश को कम-से-कम टेस्ट में उनकी जरूरत है । सचिन की पहली पसंद भी टेस्ट ही हैं, ऐसे में हमें उम्मीद करनी चाहिए की सचिन अभी टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे । वैसे तो सचिन वन-डे मैचों के लिए भी उपलब्ध हैं और महत्वपूर्ण श्रंखलाएं खेलते हैं ।  सचिन अभी भी भारतीय बल्लेबाजी के आधार स्तंभ हैं और और निश्चित रूप से वे इसे साबित करेंगे ।

                        *******************

कोई टिप्पणी नहीं:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...